सरकारी जमीन पर चेयरमैन का मकान CM के क्षेत्र में जारी अवैध खनन

bjp meeting in shimla

सरकारी जमीन पर चेयरमैन का मकान CM के क्षेत्र में जारी अवैध खनन

शिमला:-भाजपा चार्जशीट कमेटी की जिला स्तरीय बैठक का आयोजन शुक्रवार को पार्टी कार्यालय दीप कमल में हुआ। बैठक में जिला के आठ विधानसभा क्षेत्रों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में हर आरोप पर तथ्य सहित चर्चा की गई। चार्जशीट में मुख्यमंत्री से लेकर सीपीएस और चेयरमैन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे।
पार्टी इन सभी आरोपों को तथ्यों के साथ राज्य स्तरीय चार्जशीट कमेटी के समक्ष रखेगी। यह बैठक 26 नवंबर को पार्टी कार्यालय में आयोजित होगी। बैठक में विधायक सुरेश भारद्वाज, उपाध्यक्ष गणेश दत्त, खुशीराम बालनाहाटा, संजय सूद, प्रमोद ठाकुर, बिमला कश्यप, राकेश वर्मा, संदीपनी भारद्वाज सहित अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक के बाद भाजपा प्रवक्ता डाॅ. राजीव बिंदल ने प्रेस वार्ता कर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। इस दौरान राज्यपाल को सौंपने से पहले ही भाजपा ने चार्जशीट में लगाए आरोपों को सार्वजनिक कर दिया।

बेहाल हुई सड़क टारिंग

भाजपाने चार्जशीट में मुख्यमंत्री पर भी निशाना साधा है। भाजपा का आरोप है कि मई और जून महीने में सड़कों की जो टारिंग जिला की सड़कों में की गई वह 15 दिन से दो महीनों के भीतर ही उखड़ गई। रामपुर, रोहड़ू, जुब्बल कोटखाई, शिमला ग्रामीण, ठियोग विस क्षेत्रों में सड़कों की टारिंग का कार्य सरकार ने चहेते ठेकेदारों को दिया।
राजनीतिक संरक्षण के चलते उन्हें ठेका मिला, जिसके चलते सड़कों की ऐसी दुर्दशा है। इन दो महीनों में हुई टारिंग वाली सड़कों पर स्कूटर और मोटर साइकिल चलाना भी संभव नहीं है। बिंदल ने कहा कि सीएम इस बात को स्वीकार चुके हैं कि पीडब्लूडी विभाग को ठेकेदार चला रहे हैं।

किंगल सड़क किनारे अवैध खनन

इसके अलावा बिंदल ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के विस क्षेत्र शिमला ग्रामीण में अवैध खनन का कार्य चल रहा है। सतलुज के साथ लगते मंडयालू का ढांक किंगल सड़क के किनारे ये अवैध खनन हो रहा है। यहां से रेत की सप्लाई शिमला की एक कंपनी के लिए की जा रही है। इसके अलावा भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जुब्बल कोटखाई विस क्षेत्र में हाल ही में पांच मंजिला भवन गिर गया। इसमें तीन लोगों को जान गंवानी पड़ी थी। अवैध रूप से इस भवन का निर्माण किया गया था।

विधायक का राजनीतिक संरक्षण होने के चलते अवैध निर्माण करने वाले भवन मालिक पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। उल्लेखनीय है कि भाजपा की राज्य स्तरीय चार्जशीट कमेटी की बैठक शनिवार को पार्टी कार्यालय होने जा रही है। बैठक में सभी जिलों से चार्जशीट को लेकर आए तथ्यों पर चर्चा की जाएगी। इसकी रिपोर्ट पार्टी 24 दिसंबर को राज्यपाल को सौंपी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *