मिनटो में खूबसूरत देखने के आसान नुस्खे

मिनटो में खूबसूरत देखने के आसान नुस्खे

सुंदर दिखना हर किसी की इच्छा होती है। इसके लिए बिकुल जरूरी नहीं है किमंहगे उत्पाद का प्रयोग करें या बार बार ब्यूटी पार्लर की तरफ रुख करना पड़े। फेस की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए आवश्यक है कि आप इसका खास खयाल रखें। हम आपको बता रहे है कुछ आसान उपाय जिनसे आपकी खूबसूरती बरकरार रहेगी।




झुर्रियों करें दूर :-झुर्रियों को दूर करने के लिए एक चम्मच शहद में कुछ बूंदे नींबू के रस की मिलाकर चेहरे पर लगाए इससे चेहरे पर झुर्रियाँ नहीं पड़ती है और त्वचा में कसाव बना रहता है

चमक रखे बरकरार :-चेहरे की चमक को हमेशा बरकरार रखने के लिए आपको एक चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच दूध के मिश्रण में दो तीन बूंद नींबू का रस मिलाकर इसे चेहरे पर लगाए इससे त्वचा की कोमलता व चमक बनी रहती है।

स्क्रबिंग के लिए :फेस की डेड स्किन को हटाने के लिए फेस पर समय समय पर स्क्रब बहुत जरुरी है घर पर स्क्रब करने के लिए आपको टमाटर का टुकड़ा लेकर चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें, चेहरे की सारी गंदगी साफ हो जाएगी।

तैलीय त्वचा से पाएं छुटकारा:- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप एक चम्मच नींबू का रस में एक चम्मच गुलाब जल और पिसा हुआ पुदीना मिलाकर 1 घंटे अपने फेस पे लगाके रखे रखें। फिर चेहरे पर लगाकर 20 मिनट बाद धो लें। इससे चेहरे का चिपचिपापन और ऑयलीपन दूर हो जाएगा।




कैसे पाएं निखार :-त्वचा में निखार लाने के लिए थोड़े-से चोकर में एक चम्मच संतरे का रस, एक चम्मच शहद व गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। सूखने पर धो डालें।

शहद से मिलेगी आपकी त्वचा में कसावट :फेस व गर्दन पर शहद लगाएं थोड़ा सा सूखने के बाद अंगुलियों से चेहरे पर मसाज करें। शहद के सूखने के बाद गुनगुने पानी से इसे साफ करें। इससे त्वचा में कसाव आएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *