Gold-silver consecutive week

Gold-silver consecutive week

Goldsilver consecutive week

अमेरिका (US) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सत्तासीन होने तथा फ्रांस, जर्मनी और नीदरलैंड में होने वाले Elections के कारण वैश्विक आर्थिक माहौल में अनिश्चतता से अंतरराष्ट्रीय बाजार में गोल्ड और चांदी में रही साप्ताहिक तेजी के बीच घरेलू बाजार में जेवराती मांग निकलने से दोनों कीमती धातुओं की चमक कंटीन्यू दूसरे सप्ताह बनी रही।

वैश्विक स्तर पर मची हलचल से पिछले सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 440 रुपए प्रति 10 ग्राम की हफ़्तेवार तेजी के साथ 28,740 रुपए और चांदी 1,050 रुपए की तेजी के साथ 40,450 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई।
नई दिल्ली.  अमेरिका (US) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सत्तासीन होने तथा फ्रांस, जर्मनी और नीदरलैंड में होने वाले Elections के कारण वैश्विक आर्थिक माहौल में अनिश्चतता से अंतरराष्ट्रीय बाजार में गोल्ड और चांदी में रही हफ़्तेवार तेजी के बीच घरेलू बाजार में जेवराती मांग निकलने से दोनों कीमती धातुओं की brightness लगातार दूसरे सप्ताह बनी रही।

वैश्विक स्तर पर मची हलचल से गत सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 440 रुपए प्रति 10 ग्राम की हफ़्तेवार तेजी के साथ 28,740 रुपए और चांदी 1,050 रुपए की तेजी के साथ 40,450 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई।

विश्लेषकों के अनुसार पिछले सप्ताह अंतर्राष्ट्रीय और स्थानीय दोनों स्तर पर सोने तथा चांदी में कंटीन्यू दूसरी साप्ताहिक बढ़त रही।

अमेरिकी सोना वायदा  भी 20.00 $ चढ़कर 1,172.00 $ प्रति औंस पर पहुंच गया। स्थानीय सर्राफा बाजार में व्यवसायिक मांग में आई अप्रत्याशित तेजी से चांदी 1,050 रुपए की साप्ताहिक बढ़त के साथ 40,450 रुपए प्रति किलोग्राम बोली गई।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चांदी हाजिर 0.57 $ चढ़कर सप्ताहांत पर 16.45 $ प्रति औंस बोली गई। गत सप्ताह के 6 कारोबारी दिवसों में मात्र शुक्रवार को सोने की कीमतों में 10 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी में 500 रुपए प्रति किलोग्राम की गिरावट देखी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *